Rishi Sunak proves Winston Churchill's theory on India wrong, and how; Anand Mahindra points out - Times News Live 3D Social Icons - Top NavigationDocument
Latest News Viral NewsBusiness Job

Politics

Rishi Sunak proves Winston Churchill’s theory on India wrong, and how; Anand Mahindra points out

Published

on

Billionaire businessman Anand Mahindra, after Rishi Sunak became the prime minister of the UK on October 24, shared a Twitter post. In his post, Mahindra refers to a quote by Winston Churchill.

“In 1947 on the cusp of Indian Independence, Winston Churchill supposedly said “…all Indian leaders will be of low calibre & men of straw.” Today, during the 75th year of our Independence, we’re poised to see a man of Indian origin anointed as PM of the UK. Life is beautiful,” Mahindra wrote on Twitter.

While Mahindra’s Twitter post mostly received appreciation, one user reminded him that Sunak is a British citizen and had never owned the Indian passport. Moreover, he is a Churchill fanboy himself.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

news

बिहार के उपचुनाव का बैटलफील्ड :

Published

on

प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी ने बिहार की तरारी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। सिंह ने ‘अग्निवीर’ योजना पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि वह तरारी के लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

 प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी ने बुधवार को बिहार की तरारी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह को उम्मीदवार बनाकर चुनावी राजनीति में अपना पहला कदम रखा। सिंह की उम्मीदवारी की घोषणा पटना में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान किशोर और उनकी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती ने की। बिहार की रामगढ़, तरारी, इमामगंज और बेलागंज सीटों के लिए उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे। ये सभी सीटें इस साल की शुरुआत में विधायकों के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हो गई थीं।

लेफ्टिनेंट जनरल एक के सिंह सेवानिवृत्ति के बाद 2013 से दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में रह रहे हैं। एक सवाल के जवाब में लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा, ‘मैं अग्निवीर योजना से खुश नहीं हूं लेकिन फिर भी मैं युवाओं को सेना को करियर के रूप में नहीं सोचने की सलाह कभी नहीं दूंगा। चार साल में एक जवान अपना जीवन बनाने के लिए पर्याप्त कौशल सीख लेता है। साथ ही, नीतियां बदलती रहती हैं। संभव है सरकार भविष्य में शॉर्ट सर्विस कमीशन की तर्ज पर इस योजना में संशोधन करे।’ सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन किसी व्यक्ति को सीमित अवधि के लिए अधिकारी के रूप में अपने देश की सेवा करने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है। उधर बात अगर तरारी सीट की करें तो ये उस जोन यानी जिले से आता है, जहां से जातीय संघर्ष में माओवाद को टक्कर देने के नाम पर रणवीर सेना का उदय हुआ था।

Continue Reading

world

S Jaishankar: ‘आतंकवाद और व्यापार एक साथ नहीं चल सकता ‘ जयशंकर ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को इस्लामाबाद में घेरा

Published

on

पाकिस्तान का बिना नाम लिए ही विदेश मंत्री ने कहा कि अगर आने वाले समय में आतंकी घटनाएं जारी रहेंगी तो फिर सभी व्यापारिक गतिविधियों को भी बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। इस तरह एस जयशंकर ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को उसी के घर में लताड़ लगाई।

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपने संबोधन में पाकिस्तान पर सीधे निशाना साधा। बिना पाकिस्तान का नाम लिए उन्होंने कहा कि अगर आतंकवादी गतिविधियां जारी रहीं, तो व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा नहीं मिल पाएगा। इस प्रकार, जयशंकर ने पाकिस्तान को उसके अपने घर में ही कड़ी चेतावनी दी।

भारत सरकार द्वारा शुरू की गई पहलों से एससीओ से प्रेरणा लेने की अपील की गई। विदेश मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय सौर संघ, मिशन लाइफ, आपदा प्रबंधन, और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भारत सरकार के वैश्विक अभियानों को भी एससीओ के माध्यम से आगे बढ़ाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि ‘योग और मोटे अनाज को लेकर भारत सरकार की पहलों से पर्यावरण सुधार में मदद मिलेगी। इसके साथ ही, ग्लोबल बायोफ्यूल अलायंस और इंटरनेशनल बिग कैट अलायंस के माध्यम से जैव विविधता की सुरक्षा की जा सकती है। भारत में हमने डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर की महत्ता को उजागर किया है, साथ ही महिला केंद्रित विकास के लाभ भी प्रदर्शित किए हैं।’

Continue Reading

Politics

भाजपा विधायक दल की बैठक में लगी नायब सैनी के नाम पर मुहर, हरियाणा में रहेगी नायब सैनी की सरकार, जानें नए सीएम का आनेवाला सियासी सफरनामा।

Published

on

नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री बनेंगे। प्रदेश के इतिहास में पहली बार भाजपा ने लगातार तीन बार जीत हासिल की है। इस अद्वितीय विजय के नायक नायब सिंह सैनी अब मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभाएंगे।

नायब सैनी ने हरियाणा में दस साल की सत्ता विरोधी लहर और लोगों की नाराजगी को कम करने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। उनका लगातार जनता से संपर्क और सीएम आवास को आम लोगों के लिए खोलने की पहल ने महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। 56 दिनों में 100 से अधिक फैसले लेने के बाद, उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता को साबित करते हुए सीएम पद पर पहुंचने में सफलता पाई है।

नायब सिंह ने 2009 में अंबाला के नारायणगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन 1,16,039 वोटों में से केवल 3,028 वोट हासिल कर रामकिशन गुर्जर से हार गए। 2014 में, उन्होंने इसी क्षेत्र से 24,361 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की और 24 जुलाई 2015 से 3 जून 2019 तक प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री के रूप में कार्य किया। इसके अलावा, उन्होंने श्रम एवं रोजगार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), खान एवं भू विज्ञान मंत्री, और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री के रूप में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं।

Continue Reading

Trending